अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय | Allu Arjun Wikipedia Biography In Hindi

दोस्तों एक समय ऐसा हुआ करता था जब टॉलीवुड फिल्मे केवल साउथ में ही सिमित थी लेकिन समय के साथ साथ शानदार फिल्मो और टेलेंटेड फिल्मो की वजह से यह फिल्मे भारत के हर कोने में पसंद की जाती है। और आगर कहा जाए की टॉलीवुड विश्व स्तर पर तेजी से लोकप्रिय हो रही है तो यह भी कोई गलत बात नहीं है।

और दोस्तों टॉलीवुड को इतने लोकप्रिय करने में बहुत ही अच्छे एक्टर्स का बात रहा रहा है। उनमे से एक एक्टर है अल्लू अर्जुन जो की साउथ इंडिया फिल्मो के सुपरस्टार मने जाते है और अल्लू अर्जुन को उनकी शानदार स्टाइल की वजह से स्टाइलिश एक्टर अल्लू अर्जुन भी कहा जाता है।

अल्लू अर्जुन साउथ इंडिया के उन एक्टर्स में से एक है जिनके फेंस साउथ इंडिया के साथ साथ अब पुरे भारत में देखने को मिल जायेंगे। और इसी वजह से सिर्फ़ अल्लू अर्जुन ही जो की फेसबुक पर 1.50 करोड़ से भी ज्यदा फॉलोअर्स है और फ़ोर्ब्स की सिलिब्रेटी लिस्ट में भी अल्लू अर्जुन हर साल छाया रहते है।

तो दोस्तों इस कहानी की शुरुआत होती है 8 अप्रैल 1983 से जब तमिलनाडु के चेन्नई शहर में अल्लू अर्जुन का जन्म हुआ। और इनके पिता का नाम अल्लू अरविंद है वो भी प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्युटर है और इनकी मा का नाम निर्मला है जो की एक हाउस वाइफ है। इसके आलावा अल्लू अर्जुन के दादाजी अल्लू रामलिंगैया भी साउथ के 1000 से भी ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके है।

और सन 1990 में इन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया है अल्लू अर्जुन को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शोक था और यह टेलेंट उनके स्कूल के समय से ही साफ साफ दिखाई देती है। वह पढाई में कमजोर थे पर इनको डांस और एक्टिंग करना काफी पसंद था।

और इन्होने अपनी स्कूल के पढाई सेंट प्रतिक स्कूल चेन्नई से की और अपनी कॉलेज की पढाई एम.एस.आर कॉलेज हेदराबाद से पूरी की। वैसे तो अल्लू अर्जुन जब से दो साल के थे तब से इन्होने बल कलाकार के तोर पर फ़िल्मी दुनिया पर डेब्यू कर लिया।

और उस फिल्म का नाम था विजेता हलाकि आगे चलकर अपने आप को एक लीड एक्टर के तोर पर स्थापित कर दिया। और इसलिए इन्होने कड़ी मेहनत भी शुरु कर दी तो दोस्तों आगर अल्लू अर्जुन चाहते तो अपने पिता और दादा के नाम पर फिल्मो में काम आसानी से पा सकते थे। लेकिन ऐसा न करते हुए इन्होने अपनी मेहनत के दम पर फ़िल्मी दुनिया पर अपना करियर बनाया।

और उनके बल कलाकार के रोल को छोड़ दिया जाये तो इनका असल में डेब्यू शुरु हुआ 2001 में,जब वो एक डेडी नाम के एक फिल्म में डांसर के तोर पर नजर आये। हलाकि वह लीड एक्टर के तोर पर दिखाई दिए 2003 में फिल्म “गंगोत्री” से और लीड एक्टर के तोर पर इनका ये पहला ये फिल्म जबरदस्त हिट रहा। और इस फिल्म में निभाए गए अल्लू अर्जुन को बहुत सारे अवार्ड्स भी मिले।

जैसे की फिल्म फेयर आवार्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू साउथ सिनेमा अवार्ड्स फॉर बेस्ट मेल डेब्यू और नंदी आवार्ड और फिल्म अगके साल यानि 2004 में उनकी एक और फिल्म आई जिसका नाम था आर्या और इस फिल्म को भी लोगो ने खूब प्यार दिया जिसकी वजह से यह फिल्म कमर सियाली काफी सक्सेस फुल रही।

और इसके रिलीज होने के बाद से ही अल्लू अर्जुन तमिल सिनेमा के सबसे पसंदीदा एक्टर्स में से एक बन गए और आगे चलकर इसकी फिल्म बन्नी में कॉलेज के स्टूडेंट्स के रोल को भी काफी ज्यदा सराहा गया और यह फिल्म अल्लू अर्जुन की पहली दो फिल्म की तरह ही काफी ज्यदा हिट रही।

जरूर पढ़ें: यो यो हनी सिंह का जीवन परिचय

और इन फिल्म के आलावा अल्लू अर्जुन हैप्पी,देशमुदुरह,संस्कार दादा जिंदाबाद,आर्या 2,बद्रीनाथ,सन ऑफ़ सत्यमूर्ति और यावेदु जैसे कई हिट फिल्मो में नजर आ चुके है। और दोस्तों इसकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो इन्होने 6 मार्च 2011 को स्नेह रेड्डी नाम की लड़की के साथ शादी की।

जिससे की इन्हें एक लड़का आयन और एक लड़की आरहा भी है तो दोस्तों अंत में यही कहना चाहूँगा की फ़िल्मी दुनिया से पहले से जुडी हुई अपनी परिवार की विरासत को बढ़ाने के लिए अल्लू अर्जुन के समर्थन जैसे की अपने टेलेंट के जरिये बखूबी निभाया है। उम्मीद करता हु की दोस्तों अल्लू अर्जुन की यह कहानी जरुर पसंद आई होगी तो आप अपने दोस्तों से शेयर जरुर करे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने